हिंदू होने पर गर्व करने वाले ब्रिटिश PM ऋषि सुनक पहुंचे अक्षरधाम मंदिर, भगवान स्वामीनारायण के किए दर्शन

Loading

नई दिल्ली: G20 सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष सहित बड़े नेताों ने शिरकत करने की है। इसी  G20 सम्मेलन का हिस्सा बनाने के लिए यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी भारत आए है। ऐसे में अब खबर सामने आई है कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक रविवार (10 सितंबर 2023) की सुबह दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। गौरतलब हो कि जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक ने अपने इस दौरे को लेकर एक दिन पहले ही जानकारी दी थी।

1 घंटे तक मंदिर में रहेंगे ऋषि सुनक

जी हां दरअसल ऋषि सुनक ने शनिवार को इस बारे में उम्मीद जताई थी कि जी20 शिखर सम्मेलन के बीच उन्हें भारत में एक मंदिर का दौरा करने का समय मिल सके। ऐसे में अब इस बारे में खबर सामने आ रही है कि बताया जा रहा है कि ऋषि सुनक मंदिर में 1 घंटे तक रहेंगे। 

 

सुनक ने की PM मोदी की तारीफ 

गौरतलब हो कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इससे पहले शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी काफी तारीफ की थी। तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा था कि उनके मन में पीएम मोदी के लिए “अत्यधिक सम्मान” है और वह जी20 को भारी सफलता दिलाने में उनका समर्थन करने के इच्छुक हैं। 

सुनक को हिंदू होने पर गर्व

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक दिन पहले  ऋषि सुनक ने मीडिया से बातचीत की इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे हिंदू होने पर गर्व है। मेरा पालन-पोषण इसी तरह हुआ है और मैं ऐसा ही हूं। उम्मीद है कि जब मैं अगले कुछ दिनों तक यहां रहूंगा तो मैं मंदिर जा सकता हूं। हमने हाल ही में रक्षाबंधन मनाया था।” ऐसे में अब वे आज  अक्षरधाम मंदिर पहुंचे है।