mit
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnatka) के उडुपी (Udupi) में एक मुस्लिम छात्र को ‘कसाब’ कहकर बुलाने पर अब यह बवाल और भी बढ़ गया है, जिसके बाद इंस्टीट्यूट ने उक्त प्रोफेसर को निलंबित भी कर दिया है। 

    खबर के मुताबिक, जब प्रोफेसर ने छात्र से उसका नाम पूछा था और वहीं जब छात्र ने नाम बताया तो टीचर ने कहा- ओह! तुम कसाब जैसे हो। इसके बाद छात्र ने पलटवार किया और प्रोफेसर को जबरदस्त तरीके फटकार लगाई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि इस विवाद के दौरान बाकी स्टूडेंट चुपचाप बैठे दिखाए दिए, वहीं प्रोफेसर बाद में माफ़ी भी मांगते दिखाई दिए।

    इस  वायरल वीडियो में एक छात्र टीचर के साथ तीखी बहस कर रहा है। ऐसा दावा यह किया गया है कि, क्लास के दौरान एक टीचर ने एक छात्र को ‘कसाब’ जो 26/11 के मुंबई हमले में शामिल था, यह कहकर पुकारा था जिसके बाद यह पूरा विवाद खड़ा हुआ है।

    वहीं उक्त घटना के बाद MIT ने ट्वीट कर प्रोफेसर के खिलाफ आगे की कार्रवाई करने की बात कही थी । हालांकि शिक्षक ने बाद में छात्र से अपने बात के लिए माफी भी मांगी थी। लेकिन अब इस घटना के बाद इंस्टीट्यूट ने उक्त प्रोफेसर को निलंबित कर आंतरिक जांच के भी आदेश दे दिए है। बताया जा रहा है कि यह घटना बीते हफ्ते है और यह मामला अब सामने आया है। उधर, सूत्रों के मुताबिक, छात्र ने अपने टीचर के साथ अपने मतभेद को अब सुलझा लिया है।