CHITRA
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार CBI ने को-लोकेशन घोटाला मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण (Chitra Rankrishna) को बीते रविवार को गिरफ्तार (Arrest) किया। इस बाबत CBIअधिकारियों ने बताया कि रामकृष्ण को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है, इसके बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया। बाद में उन्हें CBI मुख्यालय में रखा जाएगा।

    इस पर जानकारी देते हुए बताया गया कि CBI ने रामकृष्ण से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की और उनके आवास पर भी गहन तलाशी ली। उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं कर ही थी और ना ही किसी प्रकार उचित प्रतिक्रिया दे रही थीं। साथ ही CBI ने कहा कि मनोवैज्ञानिक भी इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे कि एजेंसी के पास उन्हें गिरफ्तार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

    इससे पहले दिल्ली की एक विशेष CBI अदालत ने बीते शनिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) को-लोकेशन मामले में NSE की पूर्व प्रबंध निदेशक और सीईओ चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) को अग्रिम जमानत देने से साफ़ इनकार कर दिया था। 

    गौरतलब है कि चित्रा पर हिमालय के एक कथित योगी के इशारे पर काम करने और संवेदनशील जानकारी साझा करने का संगीन आरोप है। बता दें कि CBI ने उनकी जमानत का जमकर विरोध किया था। बता दें कि चित्रा 2013 में NSE की पहली महिला MD और CEO बनी थीं। इसके बाद 2016 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

    वहीं बीते शुक्रवार को CBI ने NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम (Anand Subramaniam) को चेन्नई (Chennai) से गिरफ्तार (Arrest) किया था। पता हो कि आनंद सुब्रमण्यम पर ये भी संगीन आरोप है कि वो NSE के कामकाज में भी बड़ी दखल देते थे। वो NSE की पूर्व CEO को सलाह दिया करते थे और वो उनके इशारे पर भी काम किया करती थीं।