Narendra Modi in Tripura
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगरतला में रैली को संबोधित करते हुए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी ने 'लूट ईस्ट' नीति अपना रखी थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उसे 'एक्ट ईस्ट' नीति में बदल दिया।

Loading

अगरतला. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी ने ‘लूट ईस्ट’ नीति अपना रखी थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उसे ‘एक्ट ईस्ट’ नीति में बदल दिया। प्रधानमंत्री ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि त्रिपुरा ने भाजपा सरकार के शासन में अभूतपूर्व बदलाव देखे हैं। मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने ‘लूट ईस्ट’ की नीति अपना रखी थी, वहीं भाजपा ने इसे ‘एक्ट ईस्ट’ नीति में बदल दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तर पूर्व के साथ न्याय नहीं किया और क्षेत्र को ‘भ्रष्टाचार का अड्डा’ बना दिया, वहीं कम्युनिस्टों ने राज्य की संभावनाओं को कम कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार क्षेत्र में विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भारत में गरीबों के लिए तीन करोड़ नए आवास बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “त्रिपुरा के लोगों को इससे बहुत फायदा मिलने जा रहा है।” उन्होंने कहा कि भगवान राम का जन्मोत्सव अयोध्या में उनके ही मंदिर में 500 साल के बाद मनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “500 साल के लंबे इंतजार के बाद रामलला अंतत: तंबू की जगह एक भव्य मंदिर में विराजित हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर-पूर्व में ‘कनेक्टिविटी’ बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। मोदी ने कहा कि राज्य में राजमार्गों के उन्नयन के लिए 3,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे पटरियों पर विद्युतीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “पहले, राज्य में मोबाइल टॉवर ठीक से काम नहीं करते थे, लेकिन अब 5जी कनेक्टिविटी में सुधार के लिए काम किया जा रहा है। यह मोदी सरकार है जिसने मोबाइल बिल को कम करके लगभग 400-500 रुपये प्रति माह तक ला दिया है। अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो, आपका मोबाइल बिल 4,000 रुपये से 5,000 रुपये रहता।”

कांग्रेस और माकपा पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “जांच एजेंसियों के इस्तेमाल को लेकर आलोचना करने वाले कांग्रेस के युवराज अब भ्रष्टाचार के आरोप में केरल के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। किसी भ्रष्ट व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।”

पिछले 10 साल की अपनी सरकार की उपलब्धियों को केवल ‘ट्रेलर’ बताते हुए मोदी ने कहा कि अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में आती है तो बहुत सारे काम होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले पांच साल तक सभी वर्गों को बिना भेदभाव के मुफ्त राशन मिलता रहेगा। (एजेंसी)