Himanta Biswa Sarma

Loading

गुवाहाटी. कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyay Yatra) इन दिनों असम (Assam) में है। इस दौरान रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सामने जय श्री राम और मोदी मोदी के नारे लगाए। जबकि, राहुल ने भाजपा समर्थकों को फ्लाइंग किस दी। इसी बीच, अब मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जय श्री राम के नारे से एलर्जी है।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, “श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर, राम भक्तों को ‘जय श्री राम’ बोलने का पूरा अधिकार है। राहुल गांधी को अपना आपा नहीं खोना चाहिए और उन्हें जय श्री राम के नारे से एलर्जी नहीं होनी चाहिए। वह इस तरह से हिंसा नहीं भड़का सकते और जनता को धमका नहीं सकते।”

सभी के लिए खुली है मोहब्बत की दुकान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “हमारी मोहब्बत की दुकान सभी के लिए खुली है। जुड़ेगा भारत, जीतेगा हिंदुस्तान।” इस वीडियो में कुछ लोग सड़कों पर हाथों में बीजेपी का झंडा लिए खड़े नजर आ रहे हैं। जैसे ही राहुल गांधी उन लोगों के पास पहुंचे तभी वहां खड़े लोगों ने जय श्रीराम और मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

भाजपा कार्यकर्ताओं से भिड़े राहुल गांधी

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी एक वीडियो में राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा की बस से उतरकर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ते देखा जा सकता है। हालांकि, सुरक्षा में तैनात जवानों ने राहुल गांधी को वापस वापस बस के अंदर ले गए। इस दौरान भीड़ में मौजूद लोग मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। वही, कांग्रेस नेता ने बीजेपी समर्थकों को ‘फ्लाइंग किस’ भी दी।

राहुल गांधी ने मोदी-सरमा पर साधा निशाना

इस घटना पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम सरमा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “20-25 भाजपा कार्यकर्ता लाठी लेकर हमारी बस के सामने आ गए और जब मैं बस से बाहर आया तो वे भाग गए। उन्हें लगता है कि कांग्रेस भाजपा और आरएसएस से डर गई है, लेकिन वे सपना देख रहे हैं। वे जितने चाहें उतने पोस्टर और तख्तियां फाड़ सकते हैं, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम किसी से नहीं डरते, हम न तो पीएम नरेंद्र मोदी से डरते हैं और न ही असम के सीएम से।”

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का असम में आज चौथा दिन है। यात्रा बिस्वनाथ जिले से सोनितपुर होते हुए नगांव पहुंची है।