Amit Shah on Dhiraj Sahu IT Raid

Loading

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस सांसद धीरज शाहू (Congress MP Dhiraj Sahu) से जुडे परिसरों से बड़ी मात्रा में नकदी बरामदगी को लेकर विपक्षी दलों की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों के दुरुपयोग संबंधी उनका ‘दुष्प्रचार’ इस डर के कारण था कि उनके भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हो जाएगा।

अमित शाह ने कहा, “मुझे बड़ा आश्चर्य है, आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी नहीं बरामद हुई है। करोड़ों रुपये की वसूली हुई है लेकिन पूरा ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) इस भ्रष्टाचार पर चुप है। कांग्रेस का मौन तो समझ में आता है क्योंकि उनकी फितरत ही भ्रष्टाचार की है लेकिन तृणमूल कांग्रेस (TMC), जनता दन यूनाइटेड (JDU), राजद (RJD), द्रमुक (DMK) और समाजवादी पार्टी (SP) भी चुप बैठी है।” 

उन्होंने कहा, “अब मुझे समझ में आया कि PM मोदी के खिलाफ अभियान क्यों चलाया गया कि एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उनके मन में डर था कि उनके भ्रष्टाचार के सारे राज खुल जाएंगे।”

300 करोड़ रूपये से अधिक नकदी जब्त

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़े एक व्यापारिक समूह के कई परिसरों से 300 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की है। कांग्रेस ने हालांकि साहू से दूरी बना ली है और कहा है कि पार्टी का उनके कारोबार से कोई लेना देना नहीं है। बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड, उसके प्रमोटर और अन्य के खिलाफ मैराथन छापेमारी रविवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। कर चोरी और “ऑफ़-द-बुक (जिसका लेखा-जोखा कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड में नहीं हो)” लेनदेन के आरोप में कर अधिकारियों द्वारा 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी। (एजेंसी इनपुट के साथ)