corona
File Pic

Loading

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) एक बार फिर बेकाबू होता जा रहा है। हर दिन नए रिकार्ड बन रहे है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से मिली जानकारी के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3,016 नए मामले सामने आये हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। फ़िलहाल 1,396 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस समय देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13,509 हो गई है। दूसरी ओर दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए समीक्षा बैठक बुलाए गई है।  

राजधानी दिल्ली (Delhi government) में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बीच कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार गुरुवार को एक बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार बैठक स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज द्वारा बुलाई गई है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक और अन्य हितधारक शामिल होंगे। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार संक्रमण के नए मामले 300 तक पहुंचने के एक दिन बाद यह बैठक बुलाई गई है। 

शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण से मौत के दो मामले भी सामने आए हैं। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त को संक्रमण के 377 दैनिक मामले दर्ज किए गए थे, जबकि संक्रमण दर 2.58 प्रतिशत थी। देश में इन्फ्लुएंजा के उप-स्वरूप एच3एन2 के मामलों में वृद्धि के बीच पिछले कुछ दिनों में शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।