File Photo
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली : दीपिका कुमारी (Deepika Kumari), अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर(Ankita Bhagat and Simranjit Kaur)की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को यहां विश्व कप के तीसरे चरण में एकतरफा फाइनल में चीनी ताइपे की तिकड़ी से हारकर रजत पदक हासिल किया। भारत ने इस तरह प्रतियोगिता में अपना अभियान एक स्वर्ण और दो रजत पदक से समाप्त किया। इनमें से दो पदक कम्पाउंड वर्ग में मिले थे। महिला रिकर्व टीम को 13वीं वरीयता दी गयी थी क्योंकि तीनों तीरंदाज व्यक्तिगत क्वालीफिकेशन दौर में शीर्ष 30 से बाहर रही थीं। 

    भारतीय टीम फाइनल में प्रभावित नहीं कर सकी और चीनी ताइपे से सीधे सेट में 1-5 (53-56 56-56 53-56) से हार गयी। चीनी ताइपे के लाइन अप में रियो ओलंपिक टीम कांस्य पदक जीतने वाली टीम की सदस्य लेई चिएन यिंग भी शामिल थीं और इस तीसरी वरीय तीरंदाज ने शुरू में ही दबाव बना दिया, जिसमें उन्होंने दो बार 10 और चार बार नौ पर निशाना लगाया। वहीं भारत ने पहले सेट में सात के शॉट लगाये जो टर्निंग प्वांइट साबित हुए। भारतीय तिकड़ी ने वापसी कर दूसरे सेट में जीत से स्कोर बराबर किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था अगले सेट में चीनी पाइपे की तीरंदाजों ने अपनी निरंतरता कायम रखी और स्वर्ण पदक जीता। 

    दुनिया की तीसरे नंबर की तींरदाज दीपिका की हालांकि यह यादगार वापसी रही जिन्होंने तोक्यो ओलंपिक की निराशा के बाद टीम से बाहर किये जाने के बाद रजत पदक जीता। लेकिन टूर्नामेंट कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नाम की स्वप्निल वापसी के बारे में रहा। जिन्होंने अभिषेक वर्मा के साथ मिलकर भारत को एक स्वर्ण (मिश्रित टीम स्पर्धा) दिलाया और शनिवार को एक व्यक्तिगत रजत पदक जीता। (एजेंसी)