Himanta biswa sarma
फाइल फोटो

    Loading

    असम: दिवाली (Diwali) पर्व को लेकर असम सरकार (Assam government) ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट दिया है। असम सरकार ने DA में जोरदार बढ़ोत्तरी की है। इसको लेकर लोगों में काफी खुशी है। दिवाली से ठीक पहले, 23 अक्‍टूबर को असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने Twitter पर बताया कि असम सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते में बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया है।

    उन्‍होंने बताया कि ये महंगाई भत्‍ता 1 जुलाई 2022 से लागु माना जाएगा असम सरकार के कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने वाला है। लोग इस फैसले का जमकर सवागत कर रहे हैं। सरकार के इस फैसले का सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोग उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं।  

    दिवाली से पहले असम सरकार ने सरकारी कर्चमारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है। इसके साथ ही असम उन गिने-चुने राज्‍यों में शामिल हो गया है। जहां सरकारी कर्मचारियों को महंगाई से राहत दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, हरियाणा और ओडिशा सरकार ने  DA और डीआर बढ़ाया था अब इस कड़ी में असम सरकार भी जुड़ गई है।