AMIT SHAH
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ देश में अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। वहीं अब इस मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है। इधर इस विवाद की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बनाने की विपक्ष की मांग पर अमित शाह ने अब कहा कि, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से पहले ही इस मामले का संज्ञान लिया जा चुका है और कोर्ट ने ही एक जांच समिति का गठन भी किया है। साथ ही अब उनका कहना था कि, अगर कुछ गलत हुआ है तो किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए।

गौरतलब है कि एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि, सरकार को इस विवाद पर कोई भ्रम नहीं पाल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए एक अलग जांच समिति का गठन किया है। अब लोगों को देश की न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए।” उनका साफ़ कहना था कि, “अगर किसी के पास इस मामले से जुड़े सबूत हैं तो उसे सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के सामने पेश करना चाहिए।”

अमित शाह ने आगे कहा कि, “अगर कुछ गलत हुआ है तो किसी को इस मामले नहीं बख्शा जाना चाहिए।” उन्होंने यह भी कहा कि, “भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) पहले ही सुप्रीम कोर्ट को बता चुका है कि वह इस मामले की अंदरूनी जांच कर रहा है।”

इस कार्यक्रम में अमित शाह ने साफ़ तौर पर कहा कि BJP नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) साल 2024 में भी अपनी सरकार बनाने वाली है और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, मोदी सरकार के आने के बाद तीन अहम मुद्दों जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सली समस्या को मोटे तौर पर अब तक सुलझा लिया गया है।

2024 लोकसभा चुनावों को लेकर अमित शाह ने  साफ़ किया कि, “जनता तय करेगी कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया और महसूस किया है कि BJP ही देश में अगली सरकार बनाएगी और मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, “1970 के बाद पहली बार होगा, जब किसी प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुना जाएगा। हमें अबकी 2024 लोकसभा चुनावों में 303 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।