Arvind Kejriwal
File Pic

Loading

नई दिल्ली. गोवा (Goa) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के एक मामले में पेरनेम पुलिस ने अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) को समन जारी कर आगामी 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। 

पता हो कि, CM केजरीवाल के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध रूप से चुनावी पोस्टर लगाने का एक मुकदमा दर्ज हुआ है। फिलहाल इस समन पर अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वहीं मामले पर पेरनेम पुलिस ने समन बाबत बताया है कि इस मामले में जांच में हमें अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने का वाजिब कारण मिला है। दरअसल पेरनेम थाना निरीक्षक दिलीप हलर्नकर की तरफ से ये समन भेजा गया है। इसके अनुसार दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (A) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर) के तहत अगर किसी शख्स पर शक है कि, उसने अपराध किया है तो पुलिस उसे मामले बाबत पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर बुला सकती है।

ये है आरोप

दरअसल मामले पर गोवा पुलिस के अनुसार, पेरनेम विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर कथित रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने के लिए गोवा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामले की जांच कर रही है। जिसमे पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा गया है।