12 करोड़ रुपये की जीएसटी धोखाधड़ी मामले में कंपनी के मालिक समेत दो गिरफ्तार

Loading

इंदौर: मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में फर्जीवाड़े के जरिये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का 12 करोड़ रुपये से ज्यादा का बेजा फायदा लिए जाने का खुलासा हुआ है। इस मामले में अनाज के कारोबार से जुड़ी एक स्थानीय कंपनी के मालिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इंदौर के केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर आयुक्तालय के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया कि शहर में अनाज की खरीद-फरोख्त से जुड़ी एक कंपनी ने फर्जी बिल पेश किए और आईटीसी के रूप में सरकारी खजाने से 12 करोड़ रुपये से ज्यादा का बेजा फायदा ले लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस सह-आरोपी ने इंदौर की कंपनी के मालिक को गुजरात के एक दलाल के जरिये फर्जी कंपनियों के फर्जी बिल मुहैया कराए जिनके आधार पर आईटीसी का बेजा लाभ लिया गया।

उन्होंने बताया कि गुजरात के दलाल से जुड़ा यह व्यक्ति फर्जी बिल मुहैया कराने का काम कमीशन लेकर करता है और जीएसटी धोखाधड़ी के इसी तरह के अन्य मामले में 2021 के दौरान भी गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने बताया कि अनाज के कारोबार से जुड़ी कंपनी की जीएसटी धोखाधड़ी के मामले की विस्तृत जांच जारी है।(एजेंसी)