train-derailed
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के स्थानीय रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर उस वक्त बवाल मच गया जब बरौनी से चलकर ग्वालियर आई बरौनी मेल प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर यात्रियों को उतारने के बाद खुद ही बेपटरी हो गयी। जानकारी के अनुसार, उक्त ट्रेन जब सभी सवारी उतारकर अपने यार्ड में जा रही थी तभी बरौनी मेल के तीन डिब्बे यार्ड में जाते वक्त पटरी से उतर गए।

    घटना के अनुसार, रोज की ही तरह बीती गुरूवार देर रात बरौनी मेल बरौनी से चलकर भिंड के रास्ते ग्वालियर पहुंची थी जहा लगभग रात 9:30 बजे यात्रियों को प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर उतारने के बाद यहीं से ट्रेन यार्ड में जा रही थी लेकिन तभी ट्रेन की तीन बोगियां अचानक पटरी से उतर गई थीं।

    इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर तुरंत ही सायरन बज गया और आनन-फानन में रेलवे स्टेशन मास्टर से लेकर RPF,GRPF के साथ तमाम टेक्निकल टीम मौके पर जा पहुंची और ट्रेन को वापस पटरी पर लाने के प्रयास में जुट गई। गौरतलब है कि, ट्रेन को यार्ड में लगाते समय इसमें कोई भी यात्री सवार नहीं था। हालाँकि घटना से रेल प्रबंधन के अधिकारियों को पसीना जरुर आ गया था। जिसके चलते ये सभी ट्रेन वापस पटरी पर लाने के लिए देर रात तक जद्दोजहद करते रहे। वहीं कड़ी मेहनत के बाद ही वापस ट्रेन के तीनों डिब्बों को पटरी पर लाया जा सका और ट्रेन को फिर से यार्ड में ले जाई गयी। उक्त हादसे में जान माल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।