hemant-sorens-principal-secretory-vinay-kumar-choubey-resigns (1)

Loading

रांची: झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के इस्तीफा देने के एक दिन बाद वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विनय कुमार चौबे (Vinay Kumar Choubey) ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव का पदभार छोड़ दिया है। चौबे ने अन्य अतिरिक्त प्रभार भी छोड़ दिए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, चौबे ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव था। जब मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दिया तो मुझे प्रधान सचिव पद छोड़ना पड़ा। मैंने अन्य सभी अतिरिक्त प्रभार भी छोड़ दिए हैं।” प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों द्वारा सात घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में सोरेन को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था। चौबे ने कहा, ‘‘मैं नयी पदस्थापना का इंतजार कर रहा हूं।”

अदालत ने सोरेन को एक दिन हिरासत मे भेजा 

धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बृहस्पतिवार को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी ने सोरेन का 10 दिन का रिमांड मांगा था। अदालत ने अपना आदेश शुक्रवार के लिए सुरक्षित रख लिया। वकीलों ने बताया कि झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हेमंत सोरेन को बुधवार रात यहां धनशोधन मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था।