@HSajwanization
@HSajwanization

    Loading

    दुबई: संयुक्त अरब अमीरात ( UAE) में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने बताया कि यूएई 35 लाख भारतीय नागरिकों का घर है। दुबई में विभिन्न धर्मों के 20 लाख भारतीय रहते हैं। यहां की सरकार ने मंदिरों के लिए जमीन उपलब्ध कराने का योगदान दिया है। अब दुबई (Dubai) में एक बहु-धार्मिक परिसर में एक और हिन्दू मंदिर ( Hindu Temple) खुलने जा रहा है। जिसमे करीब 16 हिन्दू देवता और गुरु ग्रंथ साहिब भी होंगे दशहरा के मौके पर इसका उद्घाटन होने जा रहा है। मंदिर 7853 गज के एरिया में बनकर तैयार हुआ है। 

    संजय सुधीर ने बताया कि यूएई के मिन ऑफ टॉलरेंस शेख नाहयान मबारक अल नाहयान दशहरे के मौके पर मंदिर का उद्घाटन करेंगे जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि दुबई में अब एक और मंदिर खुलने का रहा है। यूएई में रहने वाले करीब 20 लाख भारतियों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

    गौरतलब है कि यूएई में रह रहे भारतियों के साथ-साथ भारत में भी इस मंदिर को लेकर खासा उत्साह है। यूएई में मंदिर निर्माण को लेकर दुनिया भर में चर्चा है। यहां की सरकार ने मंदिरों के लिए जमीन उपलब्ध कराने में योगदान दिया है। अब दुबई में एक बहु-धार्मिक परिसर में एक और हिन्दू मंदिर खुलने जा रहा है। दुबई में बनकर तैयार इस मंदिर में करीब 16 हिन्दू देवता और गुरु ग्रंथ साहिब भी होंगे।