Mansukh Mandaviya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक  तरफ कोरोना (Corona) ने चीन (China) में कोहराम मचाया हुआ है।  वहीं अब भारत (India) में इस संक्रमण (Pandemic) से लड़ने के लिए खुद को फिर से तैयार कर रहा है। इसी क्रम में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए IMA के साथ कोरोना की स्थिति और तैयारियों पर बैठक करेंगे. यह जानकारी आज IMA ने दी है। 

    गौरतलब है कि, बीते 23 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दुनिया के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर  राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की थी. इसके साथ ही उन्होंने भारत की तैयारियों पर बीते गुरुवार को ही राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लिया था। उन्होंने कहा था कि, हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं। वहीं PM मोदी ने भी एक उच्च स्तरीय कोरोना समीक्षा बैठक में दोहराया था कि, कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है और लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने का आग्रह किया था। 

    जानकारी दें कि, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए है. वहीं, कोरोना की 0.56% पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया है. साथ ही साथ एक्टिव केस 0.01% है. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई है.