PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

शिवमोगा: कर्नाटक के शिवमोगा ग्रामीण (Shivamogga Rural) में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना झूठ फैलाने के लिए जो इकोसिस्टम (ecosystem) बनाया है वो उसे पिछले काफी समय से एक गुब्बारे की तरह फुला रहे थे। ऐसे-ऐसे झूठ, ऐसी-ऐसी बातें जिनसे जमीनी सच्चाई बिल्कुल अलग थी। जनता जानती थी कांग्रेस चाहे जितना बड़ा गुब्बारा फुलाए कोई फायदा नहीं होगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस इतनी डरी हुई, घबराई हुई है कि जो लोग चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं उन्हें भी प्रचार के लिए लाना पड़ रहा है। वे अभी से एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने में लगे हैं। हमने 9 साल में किसानों को 2 हजार नए प्रकार के बीज उपलब्ध कराए हैं। बड़े-बड़े संकटों के बावजूद हमने देश में उर्वरक की कभी कमी नहीं होने दी। रूस- यूक्रेन संकट में उर्वरक की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई लेकिन हमने देश के किसानों पर इसका बोझ नहीं पड़ने दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के दशकों के शासन में बेटियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण को पीछे धकेल दिया। कांग्रेस ने स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग टॉयलेट नहीं बनवाया, बेटियां इसके कारण स्कूल छोड़ देती थी लेकिन भाजपा ने बेटियों के साथ हो रहे अन्याय को दूर करने के लिए अभियान चलाया और आज ज्यादा से ज्यादा बेटियां स्कूल जा रही हैं। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या कर्नाटक का विकास ऐसी कांग्रेस पार्टी कर सकती है जिसका लक्ष्य भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण हो? क्या 85% कमीशन खाने वाली कांग्रेस कर्नाटक के युवाओं का भविष्य बना सकती है? कांग्रेस ने कभी युवाओं के बारें में नहीं सोचा। बता दे कि इससे पहले पीएम मोदी ने एक विशाल रोड शो किया था। करीब आठ किमी के इस रोड शो में लाखों लोग शामिल हुए। इससे पहले भी पीएम ने शनिवार को कर्नाटक में रोड शो किया था।