महाराष्ट्र: जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर नागपुर का RSS हेडक्वार्टर, आतंकी ने की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    Loading

    नागपुर: एक बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र में नागपुर (Nagpur) के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय (RSS headquarters) के सहित कई अहम ठिकाने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के निशाने पर है। नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार (CP Amitesh Kumar) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि, संघ मुख्यालय के साथ महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा  बढ़ा दी गई है।  

    नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि नागपुर के कुछ महत्वपूर्ण स्थान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के रडार पर हैं। जैश ने कुछ दिनों पहले नागपुर के संवेदनशील ठिकानों की रेकी की है।  

    सीपी अमितेश कुमार के मुताबिक यह सुचना मिलते ही सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील ठिकानों की सुरक्षा में बढ़ाई गई  है। वहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।  जिसमें संघ का मुख्यालय भी शामिल है।  हर तरफ पुलिस चौकसी बरत रही है।  इस जानकारी के सामने आने के बाद, यूएपीए के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक, नागपुर पुलिस द्वारा किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

    सीपी कुमार ने कहा, “इस समय, हम उन सटीक स्थानों का खुलासा नहीं कर पाएंगे, जिनकी टोह लेने का प्रयास किया जा रहा था। महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को सुरक्षित करने के लिए जो भी उपाय किए जाने हैं, वह पुलिस द्वारा किए गए हैं। यदि कोई आतंकवादी हमला होता है, तो जगह है, तो हम उसका मुकाबला करने और उसे बेअसर करने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार हैं।” 

    नागपुर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और जांच नागपुर अपराध शाखा को सौंप दी गई है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि कम से कम तीन से चार जैश-ए-मोहम्मद के गुर्गों ने नागपुर में रेकी करने का प्रयास किया था, इसके बाद जानकारी की पुष्टि की गई और मामला दर्ज किया गया।

    पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि प्राप्त जानकारी में यह भी कहा गया है कि संदिग्धों ने शहर के कुछ महत्वपूर्ण स्थानों की तस्वीरें और वीडियो बनाने में कामयाबी हासिल की। उक्त सूचना के आधार पर, पुलिस ने शहर में सुरक्षा तंत्र को बढ़ा दिया है और उन स्थानों के सीसीटीवी की भी जांच कर रही है, जहां संभवत: आतंकवादी गुर्गों द्वारा दौरा किया गया था।