गौतम गंभीर को ‘ISIS कश्मीर’ ने भेजे धमकी भरे ईमेल, कहा- तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे

    नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) को ‘आईएसआईएस कश्मीर’ (ISIS Kashmir) से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी (Threaten) मिलने के बाद बुधवार को उनके दिल्ली स्थित आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

    अधिकारियों ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (मध्य) को भेजी गई एक शिकायत में कहा गया कि मंगलवार को रात करीब नौ बजकर 32 मिनट पर गौतम गंभीर के आधिकारिक ईमेल आईडी पर ‘‘आईएसआईएस कश्मीर’’ की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली।

    अधिकारियों ने बताया कि ई-मेल में लिखा है, “हम तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे।”

    उन्होंने बताया कि शिकायत में, मामले का संज्ञान लेने, प्राथमिकी दर्ज करने और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने का आग्रह किया गया है।

    पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की ओर से गूगल को पत्र लिखकर उस ईमेल आईडी के संचालक समेत अन्य संबंधित जानकारी मांगी गई है, जिससे कथित धमकी भरा संदेश भेजा गया।

    विशेष प्रकोष्ठ के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे उस उपकरण के आईपी पते के बारे में जानकारी मिल पाएगी जिससे कथित धमकी भरा ई-मेल भेजा गया।

    पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने बताया कि शिकायत गंभीर के निजी सचिव गौरव अरोड़ा की ओर से राजेंद्र नगर थाने में बुधवार को दर्ज कराई गई। चौहान ने कहा, “शिकायत में आरोप लगाया गया कि मंगलवार को गौतम गंभीर की ई-मेल आईडी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी।”

    डीसीपी ने कहा, “शिकायत मिलने के बाद, जिला पुलिस ने गंभीर की निजी सुरक्षा और उनके राजेंद्र नगर इलाके में स्थित आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।”

    पुलिस ने बताया कि मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है क्योंकि अभी शिकायत के संबंध में जांच जारी है। उन्होंने बताया कि मध्य जिला पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के साथ मिलकर विशेष प्रकोष्ठ मामले की जांच कर रहा है।

    विशेष प्रकोष्ठ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं।” (एजेंसी)