mahubaba mufti
File Pic

    नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार अब PDP ने दावा किया है कि, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) को उनके ही घर में फिर से नजरबंद कर दिया गया है। हालांकि पार्टी ने अब तक नजरबंद होने के कारणों की पुष्टि नहीं की है। वहीं फ़िलहाल महबूबा मुफ्ती के घर के बाहर भारी पुलिस बल भी तैनात है।

    गौरतलब है कि इससे पहले भी बीते साल 2021 को पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है। तब घाटी में बढ़ती आतंकी घटनाएं और सुरक्षाबल के ताबड़तोड़ एनकाउंटर के बीच प्रशासन ने ये बड़ा फैसला लिया था। 

    दरअसल तब मुफ्ती ने कह दिया था कि ये कोई नहीं जानता कि घाटी में आतंकियों को मारा भी जा रहा है या नहीं। साथ ही उन्होंने दावा कर दिया था कि घाटी में उग्रवाद के नाम पर आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले भी जब घाटी में सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी गई थी, तब मुफ्ती ने इसकी निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार सेना की उपस्थिति बढ़ा जम्मू-कश्मीर को एक फौजी छावनी में तब्दील करना चाहती है। उनके उस बयान पर मोदी सरकार ने कड़ा रुख अपनाया था।