PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार (Deputy CM DK Shivakumar)ने एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लिया है। उन्होंने बेंगलुरु में बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का पैर छू लिया और उनका आशीर्वाद लिया। विधान सभा में प्रवेश से पहले उन्होंने विधान सभा की सीढ़ियों पर मत्था टेका था। लोगों ने इसे पीएम मोदी (PM Modi) का अंदाज कहा था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया था। बता दें कि बीते शनिवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण हुआ जिसमें सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और डिप्टी सीएम के रूप में डीके शिवकुमार को जिम्मेदारी मिली थी।

बता दें कि बीजेपी नेता एसएम कृष्णा (SM Krishna) कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार रिश्तेदार हैं। दोनों नेताओं ने मुलाकात की। इस दौरान शिवकुमार ने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया। डीके शिवकुमार की बेटी ने 2021 में एसएम कृष्णा के पोते से शादी की थी। दोनों नेता एक दूसरे के रिस्तेदार हैं।  कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ बहुमत हासिल करते हुए बीजेपी (BJP) को सत्ता से बेदखल किया है। कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटों पर जीत हासिल की थी।  

चर्चा है कि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) खुश नहीं हैं। उन्होंने रविवार (21 मई) को बेंगलुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि कांग्रेस (Congress) को हर चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। क्योंकि अगले साल आम चुनाव हैं और उसमें बेहतर परिणाम का लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को एक बात बता दूं कि विधानसभा चुनाव में हमने जो 135 सीटें हासिल की हैं, मैं उससे खुश नहीं हूं। हमारा ध्यान सही जगह पर होना चाहिए और वह आगामी आम चुनाव हैं।