Paresh Rawal
Photo - Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) की मुसीबत अब और भी बढती दिख रही है। दरअसल उन्हें अब कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने आगामी 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। गौरतलब है कि, BJP नेता ने एक चुनावी रैली में बंगालियों पर एक टिप्पणी की थी। हालांकि उन्होंने अपने बयान के लिए बाद में माफी मांग ली थी। इसी मामले में पूर्व सांसद और माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने अभिनेता परेश रावल के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी।

    दरअसल सलीम ने आरोप लगाया था कि, रावल की टिप्पणी भड़काऊ थी और यह “दंगे भड़का सकती है और बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को नष्ट कर सकती है।” अपनी शिकायत में सलीम द्वारा कहा गया है, “बड़ी संख्या में बंगाली  राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल की भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।” 

    वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, रावल के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153B (भाषाई या नस्लीय समूहों के अधिकारों से वंचित करना), 504 (भड़काने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के 505 के तहत FIR दर्ज किया गया है।

    दरअसल बीत दिनों गुजरात में हुई एक रैली के दौरान परेश रावल ने कहा था कि, गुजरात के लोग मुद्रास्फीति को तो बर्दाश्त करेंगे, लेकिन ‘बांग्लादेशियों और रोहिंग्या’ को अपने पड़ोस में नहीं। इसके साथ ही परेश रावल ने ‘मछली पकाने’ जैसा एक वाक्य भी इस्तेमाल किया, इसके बाद से ही उनके इस विवादस्पद बयान पर हंगामा मचा है।