Mamta Banerjee
Photo: ANI/Twitter

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल से मिली एक अहम खबर के अनुसार, यहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Bannerjee) के घर में एक हथियारबंद युवक ने घुसने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि, उक्त आरोपी युवक पुलिस लिखी हुई गाड़ी में पहुंचा था।

जब पुलिस को संदेह हुआ और पुलिसकर्मियों ने युवक को रोककर पूछताछ की और संदेह होने पर उसकी तलाशी ली और फिर उसे अरेस्ट कर लिया। तलाशी के दौरान युवक के पास से हथियार और छुरी बरामद हुआ। उसके पास से एक संदेहजनक बैग भी बरामद किया गया।

पुलिस ने फिलहाल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने उसे कालीघाट थाने में ले गई है और उससे पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी के मालिक कोई नूर हमीम बताया गया है। वहीं कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि, “कोलकाता पुलिस ने CM ममता बनर्जी के आवास के पास एक व्यक्ति को रोका है, जिसकी पहचान शेख नूर आलम के रूप में हुई है, जब वह गली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। उसके पास से एक आग्नेयास्त्र, एक चाकू और प्रतिबंधित पदार्थ के अलावा विभिन्न एजेंसियों के कई ID कार्ड मिले हैं। वह एक कार में यात्रा कर रहा था जिस पर पुलिस का स्टिकर लगा हुआ था। पुलिस, STF और विशेष शाखा स्थानीय पुलिस स्टेशन में उसकी जांच और पूछताछ कर रही है।”

गौरतलब है कि, युवक की गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता बनर्जी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। देखा जाए तो पहले से ही CM ममता बनर्जी के घर के आसपास कड़ी सुरक्षा रहती है और इस सुरक्षा के बावजूद एक युवक के हथियार के साथ पहुंचने के बाद सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।