PM Modi

Loading

शिवमोगा: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के शिवमोगा में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “4 जून को 400 पार। इस मिशन में कर्नाटक के मतदाताओं की बड़ी जिम्मेदारी है। हम 400 सीटों की बात क्यों कर रहे हैं? विकसित भारत, विकसित कर्नाटक के लिए 400 पार…”

पीएम मोदी ने कहा, “कल (मुंबई में) शिवाजी पार्क से शक्ति को नष्ट करने की घोषणा की गई थी। इससे बालासाहेब ठाकरे की आत्मा को कितनी ठेस पहुंची होगी… नारी शक्ति का यही आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा कवच है” …INDI गठबंधन के लोग इस शक्ति को नष्ट करना चाहते हैं। उन्हें मां भारती की बढ़ती शक्ति से नफरत है…शक्ति पर ‘वार’ का मतलब महिलाओं, बेटियों, मां भारती पर ‘वार’ है…” उन्होंने आगे कहा, “4 जून को इनको पता लग जाएगा कि शक्ति को ललकारने का मतलब क्या होगा। कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।”पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा, “…कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में चुन चुन कर साफ कर देना चाहिए। आपको 26 अप्रैल और 7 मई को इस संकल्प के साथ आना होगा…”

कर्नाटक में सत्ताधीश कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अंग्रेज चले गए, लेकिन कांग्रेस ने अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की मानसिकता नहीं छोड़ी…कांग्रेस ने सबसे पहले देश को बांटा, जाति के आधार पर, समुदाय के आधार पर बांटा, धर्म, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लोगों को बांटा और सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने देश का बंटवारा भी किया, लेकिन फिर भी विभाजनकारी मानसिकता वाली कांग्रेस इससे संतुष्ट नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने फिर से देश को बांटने का खतरनाक खेल खेलना शुरू कर दिया है। अब वे अपने इरादों के बारे में खुलकर बोलने भी लगे हैं, हाल ही में कर्नाटक से कांग्रेस सांसद ने एक बार फिर देश को बांटने वाला बयान दिया है। कांग्रेस पार्टी ऐसे सांसद को पार्टी से बाहर निकालने के बजाय उन्हें बचा रही है। कर्नाटक ऐसी राजनीति और ऐसी साजिशों को कभी सफल नहीं होने देगा।”

प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दल शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पर भी निशाना साधा और कहा कि कल शिवाजी पार्क में ‘शक्ति’ के विनाश का ऐलान हो रहा था तब वह सोच रहे थे कि बाला साहेब ठाकरे की आत्मा को कितना दुख पहुंचा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘…वह भी शिवाजी पार्क में। उस भूमि पर जहां का बच्चा जन्म से ‘जय भवानी, जय शिवाजी’ का जयकारा लगाता है।”

नारी को ‘शक्ति का प्रतिबिंब’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि आजादी के बाद आज तक किसी सरकार ने महिला सशक्तीकरण पर इतना बल नहीं दिया जितना उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने दिया है। कांग्रेस को सत्ता के लिए किसी भी हद तक जाने वाली पार्टी करार देते हुए उन्होंने उसपर देश को जाति, धर्म, सम्प्रदाय, क्षेत्र और भाषा में बांटने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने सत्ता के लिए देश का बंटवारा भी कर दिया। इतने से संतोष नहीं हो रहा है। अब वह फिर देश को बांटने वाले खतरनाक खेल खेलने लगी है।” मोदी ने कहा कि कर्नाटक के एक कांग्रेस सांसद ने देश को बांटने का बयान दिया लेकिन ऐसे सांसद को निकाल फेंकने के बजाय कांग्रेस उसका बचाव कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक की जनता ऐसी राजनीति और ऐसे षड़यंत्रों को सफल नहीं होने देगी। ऐसी कांग्रेस को चुन-चुनकर साफ कर देना चाहिए। कांग्रेस के विभाजनकारी मंसूबों को ध्वस्त करना है।”