Mehbooba Mufti
File Pic

    नई दिल्ली/श्रीनगर. आज PDP अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) ने BJP पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल आज श्रीनगर में एक कार्यक्रम में उन्होंने BJP पर तंज कसते हुए कहा कि, “कश्मीर अपने संविधान के जरिए भारत से जुड़ा हुआ है, लेकिन BJP ने इस संविधान को ही नष्ट कर दिया। लेकिन भारत सिर्फ BJP का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं करेंगे, तब तक आप यहां कितने भी सैनिक भेज दें, आपको कोई परिणाम यहां नहीं दिखेगा।”

    गौरतलब  है कि इसके पहले भी बीते सितम्बर को, महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए, उन पर हिंदुत्व के एजेंडे की राजनीति करने का आरोप लगाया था। तब उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर कहा था कि, BJP सरकार स्कूलों पर भजन जानबूझकर थोप रही है। हालांकि, इस पर मोदी सरकार ने महबूबा मुफ्ती पर बिना तथ्यों की जांच के झूठ फैलाने का आरोप लगाया था।

    वहीं इससे पहले उनका कहना था कि, जिस तरह से घाटी में विरोधी नेताओं और विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है, ये एक खतरनाक संकेत हैं। यह कतई ठीक नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारत कभी अपनी धर्मनिरपेक्षता के लिए लोकप्रिय था, लेकिन अब BJP और मोदी सरकार ने यहां अल्पसंख्यकों को जैसे अलग-थलग ही कर दिया है।