middle-of-sky-breath-stopped-governor-of-telangana-Tamilisai Soundararajan sitting-in-the-flight-became-a-doctor-and-give-him-new-life

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Governor of Telangana Tamilisai Soundararajan) की काफी चर्चा हो रही है। हाल ही में उन्हें इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में एक मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए देखा गया। दिल्ली से हैदराबाद की यात्रा के दौरान उन्होंने फ्लाइट में एक यात्री की बेचैनी की शिकायत पर उसकी मदद की। 

    उसी फ्लाइट में सफर कर रहे एक ट्विटर यूजर रवि चंदर नाइक मुदावथ ने ट्वीट कर कहा, “आज मैंने तमिलिसाई सुंदरराजन के साथ एक ही विमान में यात्रा की। उन्होंने दिल्ली-हैदराबाद की फ्लाइट में एक मरीज का इलाज किया, जो बीच आसमान में बीमार पड़ गया था।”

    ट्विटर यूजर द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में सुंदरराजन को यात्री का इलाज करते हुए देखा जा सकता है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीमार यात्री अतिरिक्त महानिदेशक रैंक के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। 1994 बैच के अधिकारी कृपानंद त्रिपाठी उजेला ने पीटीआई से कहा, “मैडम गवर्नर ने मेरी जान बचाई। उन्होंने एक मां की तरह मेरी मदद की।”

    आंध्र प्रदेश कैडर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब उन्होंने मेरी हृदय गति को मापा तो वह सिर्फ 39 थी। उन्होंने मुझे आगे झुकने की सलाह दी और मुझे आराम करने में मदद की, जिससे मेरी सांस स्थिर हो गई।”

    फ्लाइट लैंड होने के बाद कृपानंद त्रिपाठी उजेला को तुरंत  हवाई अड्डे से सीधे अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डेंगू होने का पता चला। उनकी प्लेटलेट्स की संख्या गिरकर 14,000 हो गई। उन्होंने गवर्नर के बारे में कहा, “उन्होंने एक नया जीवन दिया।”

    इस घटना के बाद इंडिगो ने सुंदरराजन को एक ‘सुपरहीरो’ कहा है। सुंदरराजन ने कहा कि उन्होंने एयर-होस्टेस के ‘पैनिक कॉल’ का जवाब दिया। उन्होंने पूछा था कि क्या विमान में कोई डॉक्टर है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “वह पीछे की ओर दौड़ने के लिए उठी। देखा कि एक यात्री पसीने से तर-बतर है। अपच के लक्षण दिख रहे हैं।”