Sanjay Raut
ANI Photo

Loading

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) में होना है। इसके लिए पक्ष- विपक्ष की राजनीतिक दलों ने कमर कस लिया है।  2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) का मुद्दा क्या होगा, इस बारे में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट (Shiv Sena Uddhav Thackeray Faction) के नेता और सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने बताया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत-खालिस्तान (India-Khalistan) होगा।

खालिस्तान मुद्दा बीजेपी की चुनावी मुद्दा
सासंद संजय राउत ने कहा कि इस चुनाव में भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि ऐसा लगता है भारत-खालिस्तान होगा। आज हमारे उच्चायुक्त को यूनाइटेड किंगडम में गुरुद्वारा जाने से रोका जाता है। कनाडा में हमारे मंदिरों में हमला हो रहा है। खालिस्तान मुद्दे की कनाडा में शुरूआत हुई फिर यह ब्रिटेन में आ गया। धीरे-धीरे यह दिल्ली तक आ जाएंगे और 2024 तक इसे चुनाव के मुद्दे के रूप में सामने लेकर आएंगे।

बता दें कि 2014  लोकसभा चुनाव से  यानी कि दो बार से लगातार सत्ता में बीजेपी की सरकार है। इस बार बीजेपी और मोदी को केंद्र से हटाने के सभी विपक्ष की पार्टियां एक बैनर तले आ गई हैं। I.N.D.I.A विपक्षी गठबंधन का नाम है। मोदी सरकार हटाने की पूरी जोर अजमाईस में लगी है। वहीं बहुमत वाली बीजेपी सरकार भी विपक्ष को कमजोर आंकने की गलती नहीं कर रही है। वह NDA के भूले बिसरे सभी दलों के एक साथ लाने में जुट गई है। अब आगामी लोकसभा  चुनाव  2024 I.N.D.I.A बनाम NDA होने वाला है। देखना दिलचस्प होगा कि मैदान को कौन फतेह करता है।