shivakumar
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में आज ED (Enforcement Directorate) ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार (D.K Shivakumar) को पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल कांग्रेस नेता ने ED से 21 अक्टूबर तक पूछताछ के लिए ऑफिस न बुलाने का अनुरोध किया था, जिसे एजेंसी ने सिरे से अस्वीकार कर दिया। वहीं, कांग्रेस नेता का कहना है कि वो पार्टी नेताओं से बात करने के बाद एजेंसी के सामने पेश होने के बारे में फैसला लेंगे।

    दरअसल कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार (D.Shivakumar) ने बीते गुरूवार को कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड  से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है। ED ने शिवकुमार को एक ताजा संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था।

    बता दें कि,  कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ED से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट का अनुरोध किया था। गौरतलब है कि, उनके भाई तथा सांसद डी के सुरेश (56) को भी एजेंसी ने कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए समन किया है।