Navjot Singh Sidhu
(Photo Credits-ANI Twitter

    नई दिल्ली. अगर सब कुछ ठीक रहा तो, 34 साल पुराने रोडरेज के मामले में फिलहाल पटियाला जेल में 1 साल की सजा काट रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल इस बार के गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने अच्छे आचरण के कारण जेल (Jail) से सिद्धू जल्द ही रिहा हो सकते हैं। जानकारी दें कि, नवजोत सिंह सिद्धू अब तक साढ़े 6 महीने की सजा भी काट चुके हैं।

    गौरतलब है कि, जेल के नियमों के मुताबिक सिद्धू के लिए रिहाई से जुड़े सभी जरुरी चीजें उनके पक्ष में हैं। वहीं जेल प्रशासन ने भी गणतंत्र दिवस के मौके पर अच्छे आचरण की वजह से जिन कैदियों को रिहा करने की सिफारिश वाली सकारात्मक रिपोर्ट पंजाब सरकार को भेजी है उसमें नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी इस बार शामिल है।

    जानकारी के अनुसार, जेल में कैद नवजोत सिंह सिद्धू का आचरण और क्लर्क के तौर पर उन्हें जेल के कामकाज की सौंपी गई जिम्मेदारी तथा जेल नियम होने के बावजूद कोई छुट्टी तक ना लेना, ये सभी जरुरी कारक नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में फिलहाल जाते दिख रहे हैं। ऐसे में अब यह भी माना जा रहा है कि, उन्हें जल्द रिहाई मिल सकती है। लेकिन फिलहाल गेंद पंजाब की ‘आप’ सरकार के पाले में है।

    ऐसी भी खबर है कि, सिद्धू के जेल से बाहर आने के बाद उन्हें अपनी पार्टी से जुड़े अहम काम सौंपे जा सकते हैं। हालांकि उनकी रिहाई की खबरों के बीच पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर पार्टी की अनुशासनात्मक समिति के साथ उनके लंबित मामले के तराजू पर टिकी है। फिलहाल उनकी रिहाई को लेकर सिद्धू समर्थक बहुत आशावान हैं।