Jyoti Singh
Pic : Ani

    Loading

    दिल्ली : कभी-कभी हमारी आंखों के सामने इंसानियत की ऐसी तस्वीर सामने आती है। जो हमारे दिल को छू जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से सामने आई हैं। जहां पर SHO की पत्नी ने एक नवजात बच्ची (Newborn Girl) को ब्रेस्ट फीडिंग (Breast Feeding) करके उसकी जान बचाई है। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस को यह नवजात बच्ची झाड़ियों में मिली। 

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 20 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क इलाके की झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां उन्हें एक नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी पड़ी थी। जिसके बाद पुलिस की टीम द्वारा बच्ची को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। 

    कड़कती ठंड में झाड़ियों में पड़े होने की वजह से बच्ची की तबियत बहुत गंभीर थी। साथ ही बच्ची भूख से काफी रो रही थी। जिसके बाद  एसएचओ की पत्नी ज्योति सिंह ने बच्ची को अपना स्तनपान कराया। जानकारी के मुताबिक जैसे ही बच्ची को मां का दूध पीने को मिला बच्ची ने रोना बंद कर दिया। 

    फिलहाल, बच्ची को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वो अब ठीक है, लेकिन अभी तक उसे झाड़ियों के पीछे लावारिस छोड़ने वालों का कोई पता नहीं चल पाया है। SHO की पत्नी ज्योति सिंह ने बताया कि बच्ची को शारदा अस्पताल के पास झाड़ी में किसी ने फेंक दिया था। बच्ची को भूख लगी थी। जिसके बाद मैंने उसे फीडिंग कराया और उसमें सुधार हुआ।