SHAAH-PATNAIK
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) फिलहाल दो दिन के ओडिशा दौरे (Odisha Tour) पर हैं। वे बीते शुक्रवार रात 10:40 बजे एयरफोर्स के स्पेशल विमान से बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहीं रात को वे भुवनेश्वर के एक होटल में रुके।

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच वे NHAI की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वहीं फिर दोपहर 12 बजे से 12:30 बजे तक वे राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ वामपंथी उग्रवाद की स्थिति और आपदा प्रबंधन की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ओडिशा के BJP ऑफिस जाएंगे, यहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा वे राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी आज मुलाकात कर सकते हैं।

वहीं आज शनिवार शाम 6 बजे गृहमंत्री वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इससे पहले वे एयरपोर्ट के लाउंज में ही होने वाली एक बैठक में शामिल होंगे। बैठक में कौंन-कौंन शामिल होगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई है।

गृह मंत्री की इस अचानक हुई ओडिशा यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) द्वारा दिल्ली अध्यादेश विधेयक को समर्थन देने और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के विरोध की घोषणा के बाद ये मीटिंग हो रही है।