PM Modi Siridi

Loading

नासिक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) महाराष्ट्र (Maharashtra) के शिरडी पहुंच गए हैं।  पीएम मोदी ने शिरडी के साईं बाबा समाधि मंदिर (Shirdi Saibaba Samadhi Temple) पहुंच कर दर्शन और पूजा-अर्चना की। महाराष्ट्र में 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से  प्रधानमंत्री 7,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू करेंगे। 

पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी थे। प्रधानमंत्री बाद में स्वास्थ्य, रेल, सड़क और तेल एवं गैस जैसे क्षेत्रों में लगभग 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। मोदी 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के लिए गोवा भी जाएंगे। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मोदी शिरडी में प्रसिद्ध श्री साईबाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद इसके नए दर्शन कतार परिसर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे और बांध के नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और बाद में लगभग 7,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

 37वें राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन 

पीएम मोदी आज ही गोवा के फतोर्दा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। 26 अक्तूबर से 9 नवंबर तक चलने वाले इस खेल मेले में लगभग 10,000 एथलीट भाग लेंगे। गोवा में जन्मी भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो प्रधानमंत्री को मशाल सौंपेंगी।