PM Modi in Indore
Pic : Ani

    Loading

    इंदौर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 17वें प्रवासी भारतीय कार्यक्रम के मौके पर इंदौर में आयोजित सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने इससे जुड़ी कई बातें कही। PM मोदी ने कहा कि यह प्रवासी भारतीय दिवस कई मायनों में खास है। अभी कुछ महीने पहले ही हमने भारत की आजादी के 75 साल मनाए हैं। यहां स्वतंत्रता संग्राम की प्रदर्शनी लगाई गई है। देश अमृत काल में प्रवेश कर चुका है। भारत के ग्लोबल विजन को और मजबूत करेंगे। 

    पीएम मोदी ने यह भी कहा कि मैं आप सभी देशवासियों की ओर से आप सभी का स्वागत करता हूं। यह अधिवेशन उस भूमि पर हो रहा है जिसे देश का ह्रदय कहा जाता है। लोग कहते हैं इंदौर एक शहर है, लेकिन मैं कहता हूं कि यह एक दौर है जो समय से आगे चलता है लेकिन साथ में विरासत लेकर चलता है। 

    इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति इरफ़ान अली ने मध्य प्रदेश के इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में स्मारक डाक टिकट जारी किया। 

    प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आज भारत को आशा और जिज्ञासा की दृष्टि से देखा जा रहा है। वैश्विक मंच पर भारत की आवाज सुनी जा रही है… भारत इस साल के जी20 का मेजबान भी है। हम इसे केवल एक कूटनीतिक घटना नहीं बनाना चाहते, बल्कि लोगों की भागीदारी का कार्यक्रम बनाना चाहते हैं। 

    गौरतलब है कि PM मोदी ने यह भी कहा कि मैं सभी भारतीय प्रवासियों को भारत का ब्रांड एंबेसडर कहता हूं। भारत के ब्रांड एंबेसडर के रूप में आपकी भूमिका विविध है। आप मेक इन इंडिया, योग, हस्तशिल्प उद्योग और साथ ही भारत के बाजरा के ब्रांड एंबेसडर हैं।