PM Modi
Photo: PM Modi/ ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली में शामिल हुए। एनसीसी इस साल अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। इस रैली में 19 देशों के 196 अधिकारी और कैडेट भाग ले रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में एक 75 रुपये का एक स्मारक सिक्का जारी किया। रैली में प्रधानमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

    ‘युवा शक्ति’ भारत की विकास यात्रा की प्रेरक शक्ति

    दिल्ली में एनसीसी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, भारत के युवाओं के लिए यह नए अवसरों का समय है। हर कोई भारत की बात कर रहा है, कह रहा है ‘भारत का समय आ गया है। आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है और इसका सबसे बड़ा कारण भारत के युवा हैं। ‘युवा शक्ति’ भारत की विकास यात्रा की प्रेरक शक्ति है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कहा कि, जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे। आज का भारत भी अपने सभी युवा साथियों को वो मंच देने का प्रयास कर रहा है जो आपके सपने को पूरा कर सके। 

    अर्धसैनिक बलों में हमारी बेटियों की संख्या दोगुनी 

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भारत के रक्षा क्षेत्र में सुधारों से देश के युवाओं को लाभ मिल रहा है। पिछले 8 सालों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों में हमारी बेटियों की संख्या दोगुनी हो गई है। आज हम सशस्त्र बलों के तीनों अंगों में महिलाओं की तैनाती देखते हैं।