PM Modi

Loading

नई दिल्ली: आज यानी मंगलवार 13 फरवरी को UAE के अबू धाबी (Abu Dhabi) में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए आयोजित ‘अहलान मोदी’ सामुदायिक कार्यक्रम में खराब मौसम के चलते कुछ बदलाव किया गया है। दरअसल वहां सोमवार को रात भर हुई भारी बारिश की वजह से कार्यक्रम को अब थोडा और छोटा करने का निर्णय लिया गया है।

मिली खबर के मुताबिक भारी बारिश के चलते पूरे देश में ट्रैफिक जाम और जलभराव की स्तिथि बन गई है। इसलिए ये कदम उठाना पड़ा है। अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में पीएम मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में एक को खारव मौसम के चलते इसमें अब लोगों की भागीदारी को 80,000 की जगह 35,000 तक करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।  

दरअसल इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब 60 हजार लोगों ने तो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि 500 से अधिक बसें कार्यक्रम वाले दिन लोगों को लाने व ले जाने के लिए ऑपरेशनल रहेंगी। इसके अलावा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 1,000 से अधिक वॉलेंटियर्स भी मोर्चा संभाले रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी और UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नहयान के बीच आज होने वाली वार्ता के बाद दोनों पक्ष अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।  गौरतलब है कि PM मोदी आज यानी मंगलवार 13 फरवरी से UAE की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस यात्रा में वह 14 फरवरी को अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन करेंगे। वहीं इस उद्घाटन के बाद वह इस कार्यक्रम में शामिल होकर लोगों को संबोधित भी करेंगे।