Trying to do everything right in Punjab; Advocate General Deol's resignation accepted, CM Charanjit Singh Channi informed
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में एक तरफ सियासी संग्राम कांग्रेस (Congress) के भीतर जारी है तो दूसरी तरफ सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) लगातार अपने फैसलों को लेकर चर्चा में बने हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री चन्नी ने रेलवे ट्रैक पर धरने को लेकर किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने का ऐलान किया है। सीएम ने आरपीएफ चेयरमैन को एक लेटर लिखकर किसानों पर दर्ज केस जल्द से जल्द वापस लेने के लिए कहा है।

    ज्ञात हो कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ट्रेनों को रोकने के चलते किसानों पर मामले दर्ज हुए थे। प्रदर्शन के मद्देनजर किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए थे। साथ ही चन्नी ने कोविड से माता-पिता खो चुकी लड़कियों के लिए आशीर्वाद स्कीम से इनकम लिमिट हटाने की भी घोषणा कर दी है। 

    गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री बनते ही चन्नी ने किसानों की बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया था। पहली कैबिनेट मीटिंग में दो किलो वाट तक बिजली बिल माफ करने की घोषणा सीएम की तरफ से हुई है। चन्नी ने जिन लोगों का कनेक्शन काटा गया था उसे भी बहाल करने की भी बात कही थी।