पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    QUAD Summit: जापान के टोक्यो में क्वाड समूह के नेताओं की बैठक में चार देशों के राष्ट्र प्रमुखों के बीच यूक्रेन-रूस जंग सहित कई मुद्दों पर बात हो रही है। इन सब के बीच प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम को एंथनी को बधाई दी है। मोदी ने कहा कि काफी कम समय में क्वाड समूह ने विश्व पटल पर एक महत्वपूर्ण जगह बना ली है।

    ज्ञात हो कि पीएम मोदी ने कहा कि इतने कम समय में ‘क्वाड’ समूह ने विश्वव स्तर पर एक महत्तवपूर्ण स्थान बना लिया है। आज ‘क्वाड’ का दायरा व्यापक हो गया है और स्वरूप प्रभावी हो गया है। हमारा आपसी विश्वास, दृढ़ संकल्प लोकतांत्रिक शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है।

    मोदी ने कहा कि ‘क्वाड’ के स्तर पर हमारे आपसी सहयोग से एक फ्री, ओपन और समावेशी ‘इंडो पैसिफिक क्षेत्र’ को प्रोत्साहन मिल रहा है। जो हम सभी का साझा उद्देश्य है।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड19 की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमने वैक्सीन वितरण, जलवायु कार्रवाई, आपूर्ति श्रृंखला लचीलापन, आपदा में प्रतिक्रिया, आर्थिक सहयोग जैसे कई क्षेत्रों में आपसी समन्वय बढ़ाया है। इसने इंडो-पैसिफिक में शांति, समृद्धि और स्थिरता सुनिश्चित हो रही है।