rahul
File Photo

    नई दिल्ली: नगालैंड (Nagaland) के मोन जिले में उग्रवाद रोधी अभियान के दौरान कई आम लोगों की मौत होने की घटना की पृष्ठभूमि में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि जब ‘‘आम लोग और सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं” तो सरकार को ‘‘सही-सही जवाब” देनी चाहिए कि गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है 

    नगालैंड में पुलिस ने कहा कि राज्य के मोन जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 11 आम लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है। घटना की पृष्ठभूमि में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘यह दिल दुखाने वाला है। भारत सरकार को सही-सही जवाब देना चाहिए। गृह मंत्रालय आखिरकार कर क्या रहा है जब आम नागरिक, यहां तक कि सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं।”

     सेना ने इस मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का रविवार को आदेश दिया और इस घटना को ‘‘अत्यंत खेदजनक” बताया।  सैन्य अधिकारियों ने बताया कि म्यांमा की सीमा से लगने वाले मोन जिले में उग्रवादियों की संभावित गतिविधियों की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चलाया गया था।  सेना ने कहा कि कई सुरक्षाकर्मी अभियान में गंभीर रूप से घायल हुए हैं और एक जवान की मौत हो गई है।  (एजेंसी)