hiamchal

Loading

नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttrakhand) और हिमाचल में मौसम खराब और भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे जनपद चमोली (Chamoli) में कई स्थानों में अब अवरुद्ध हो गया है, जिसके चलते श्री बद्रीनाथ (Badrinath) और हेमकुंड साहिब की यात्रा में आने वाले तीर्थ यात्रियों को आज भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में वांगतू के पास भूस्खलन के कारण नेशनल हाइवे 5 बंद हो गया है. हिमाचल के कई इलाकों में बारिश हो रही है।

वहीं IMD ने आज जनपद चमोली में बारिश और कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है। गौरतलब है की बीती देर से ही बद्रीनाथ हेमकुंड फूलों की घाटी जोशीमठ समय जनपद चमोली के अलग-अलग भागों में मूसलाधार बारिश रुक-रुक कर हो रही है। जिसके चलते  बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पागलनाला ( बैलाकुची के पास), पीपलकोटी,छिनका,नन्दप्रयाग में अवरुद्ध हो गया है तो वहीं गैरसैंण मोटर मार्ग कालीमाटी में वॉश आउट होने के कारण पिछले 24 घंटे से अधिक से बंद है।

इधर  उत्तरकाशी जिले में बीती देर रात से शुरू भारी बारिश के चलते बड़कोट के गंगनानी में गदेरों का जलस्तर बढ़ने से सड़क, दुकानों, होटलों और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भी पानी घुस गया, जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर SDRF की टीम पहुंच गई।

उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। दरअसल IMD ने साफ़ कहा है कि, अगले 24 घंटों में देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौडी और नैनीताल में अलग-अलग स्थानों पर तूफान और बिजली गिरने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।