Revanth Reddy said BJP, BRS are trying to topple Congress government in Telangana
तेलंगाना मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (File Photo)

Loading

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) और भारत राष्ट्र समिति (BRS) साथ मिलकर राज्य में कांग्रेस सरकार (Congress) को अस्थिर करने की साजिश रच रही है। रेड्डी ने यहां से करीब 310 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मनुगुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों को चेतावनी दी कि यदि परेशान किया गया, तो वह चुप नहीं बैठेंगे।  

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों दल (भाजपा और बीआरएस) साजिश रच रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस (आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य में) 14 सीट जीतने को तैयार है।” राज्य में लोकसभा की कुल 17 सीट है। रेड्डी ने कहा, ‘‘डॉ. लक्ष्मण (भाजपा सांसद) ने कहा है कि यह (कांग्रेस) सरकार चुनाव के बाद नहीं रहेगी। मैं डॉ. लक्ष्मण से पूछना चाहता हूं कि आपके (भाजपा के) केवल आठ विधायक हैं। आप आठ विधायकों के साथ कैसे सरकार बनाएंगे? इसका मतलब है कि सरकार गिराने के लिए बीआरएस और भाजपा साथ मिलकर साजिश रच रही है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा और बीआरएस के बीच मौन सहमति है, जिसके तहत दोनों पार्टियां आगामी चुनावों में कांग्रेस को हराने के लिए काम कर रही हैं। रेड्डी ने कहा कि बीआरएस के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और उनकी पार्टी कोई समस्या पेश करती है, तो उन्होंने (बीआरएस विधायकों ने) समर्थन करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने चेतावनी दी, ‘‘यदि हमने दरवाजे खोल दिये, तो आपके (बीआरएस) कई नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे।” 

(एजेंसी)