fateh-singh
RJD Leader Fateh Singh

Loading

पटना: जहां एक तरफ बीते कुछ दिनों से पूरा भारत, माता दुर्गा और नवरात्री के पवन पर्व में मग्न था। वहीं इन सबके बीच बिहार में एक बार फिर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है। इस बार रोहतास जिले के डेहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर (Phate Bahadur Singh) ने मां दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी की और साथ ही साथ महिषासुर को नायक बताया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि महिषासुर का वध नहीं, दरअसल उसकी हत्या की गई थी। वहीं उन्होंने मां दुर्गा को काल्पनिक चरित्र करार दिया।

इतना ही नहीं RJD विधायक फतेह बहादुर ने देवी दुर्गा के जन्म और उनके सिंदूर लगाने को लेकर सवाल खड़ा किया। राजद विधायक ने पूछा कि दुर्गा ने महिषासुर की हत्या किस मैदान में की थी? वहीं मनुवादियों पर सवाल करते खड़े करते हुए कहा कि मनुवादी साफ बताएं कि महिषासुर का दुर्गा ने कहां वध किया था? उन्होंने कहा कि सारे देवताओं ने मिलकर महिषासुर का वध नहीं, मां दुर्गा के माध्यम से उसकी हत्या करवा दी थी।

दरअसल नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा की पूजा के दौरान किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डेहरी विधायक फतेह बहादुर सिंह पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने मां दुर्गा सहित अन्य भगवान पर आपत्तिजनक सवाल खड़ा कर दिया, जिससे जमकर बवाल हुआ। वायरल वीडियो में डेहरी के RJD विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा को अन्य भगवान के द्वारा एक अविष्कार भी करार दिया है।

इधर इस मुद्दे पर बीते गुरुवार को इसी के खिलाफ रोहतास में जमकर हंगामा हुआ। वहीं सनातन धर्म से जुड़े संगठनों ने सड़क पर RJD के खिलाफ प्रदर्शन किया और सार्वजनिक माफी की मांग की। इस वीडियो वायरल होने के बाद डेहरी के BJP और बजरंग दल के कार्यकर्ता बुरी तरह से भड़क उठे और विधायक का पुतला भी फूंक डाला। इसके साथ ही डेहरी नगर थाना में विधायक फतेह बहादुर के विरुद्ध FIR दर्ज करने का आवेदन दिया है।