PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री भारतीय प्रवासी सम्मेलन (Indian Overseas Conference) में का उद्घाटन करने जनवरी में इंदौर आएंगे। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर उनसे बात की। अगले साल जनवरी में  ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) है इसको भी लेकर उन्होंने पीएम से बात की। सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया को लेकर पीएम मोदी से बात हुई जिसका आज लोगो भी लांच किया जाएगा।

    प्रधानमंत्री मोदी से एक घंटे की मुलाकात के बाद शिवराज ने मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री जी से बहुत सार्थक चर्चा हुई। उनका अनेकों विषयों पर मार्गदर्शन मिला। कई विषयों पर चर्चा हुई। मध्य प्रदेश में 8, 9 और 10 जनवरी को प्रवासी भारतीय कार्यक्रम होने वाला है। इसमें मध्य प्रदेश की परंपराओं और कई कार्यक्रम किए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

    सीएम चौहान ने बताया कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की भी हमारी पूरी तैयारियां है। 68 से अधिक देशों के बिजनेसमैन, इन्वेस्टर्स, 34 देशों के हमारे राजदूत और अलग-अलग राजनयिक भी आ रहे हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश में जी-20 की आठ बैठकें होनी है। इसे लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा हुई। प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स भी हो रहे हैं। इसका लोगो भी भोपाल में लॉन्च होने वाला है।