Shock to Vijay Mallya, petition filed against extradition dismissed from court

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ अवमानना का मामला 24 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया है। अदालत ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से या वकील के माध्यम से पेश होने के लिए और दो सप्ताह का समय दिया।

    अदालत ने कहा कि, यदि माल्या ऐसा करने में विफल रहते है तो अदालत मामले को तार्किक निष्कर्ष निकालेगी। वियजय माल्या फ़िलहाल लंडन  में है।  

    उल्लेखनीय है कि, पांच साल से अधिक समय से ब्रिटेन में रह रहे माल्या की मुश्किलें वहां पर भी कमी नहीं हो रही है। इससे पहले एक ब्रिटिश अदालत के फैसले के बाद कर्जदाता माल्या के लग्जरी लंदन घर पर दस्तक दे रहे है, जिनसे उसने कर्ज लिया था। अदालत ने कहा है कि, अगर माल्या बैंक के कर्ज चुका नहीं पाते है, उनकी पूरी संपत्ति जब्त की जाएगी। 

    65 वर्षीय पूर्व किंगफिशर एयरलाइंस के बॉस ने फैसले के खिलाफ अपील करने का इरादा किया है। लेकिन अदालत के एक न्यायाधीश ने कहा है की उन्हें राहत नहीं मिलने वाली है, उन्हें  अपना घर खली करना पड़ेगा। 

    ज्ञात हो कि, इससे पहले अदालत विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में 18 जनवरी को सुनवाई करने वाली थी। लेकिन जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस हृषिकेश रॉय की बेंच के उपलब्ध न होने के सुनवाई आगे बढ़ गई थी

    हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वांछित 

    गौरतलब है कि माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गए । वह भारत में 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज की हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वांछित हैं। यह कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस को कई बैंकों ने दिए थे। कारोबारी 65 साल के माल्या ब्रिटेन में फिलहाल जमानत पर हैं।