weather update
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली: देश भर के अलग अलग हिस्सों में बेमौसम बारिश (unseasonal rain) का सिलसिला जारी है। देश के अधिकांश राज्यों में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, कुछ राज्यों में अभी यह स्थिति जारी रहेगी। जानकारी के अनुसार नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। कई हिस्सों में ओले गिरने की भी संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport), एनसीआर में गुरुग्राम, मानेसर हांसी, महम, और हरियाणा में रोहतक, सोहाना के अलग-अलग इलाकों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश/बूंदा बांदी होगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही सहसवान, अतरौली, बदायूं, खैर, अलीगढ़, कासगंज, इगलास, सिकंदरा राव, राया, हाथरस, मथुरा, एटा, सादाबाद, टूंडला, मैनपुरी और आगरा के अलावा राजस्थान के दीग में आज बारिश होने की अधिक संभावना है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।

इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा था कि अगले कुछ दिनों में पूरे देश में छिटपुट बारिश होगी। वहीं, मेघालय और असम में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी के अनुसार पूरे भारत में अलग-अलग जगहों पर बारिश होगी। भारत के अधिकांश राज्यों के लिए येलो अलर्ट है। मेघालय और असम में भारी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं।