modi

Loading

नई दिल्ली. आज जहां देशभर में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार मनाया जा रहा है। वहीं आज दिल्ली में स्कूली बच्चियों ने PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राखी बांधी। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से लेकर छत्तीसगढ़ तक स्कूली बच्चियों ने सेना, BSF और CRPF के जवानों को राखी बांधी। अपने घर से दूर वतन की रक्षा में लगे इन जवानों ने बच्चियों को मिठाई खिलाई और साथ में तस्वीरें क्लिक करवाईं।

इधर आज प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि यह त्योहार भारतीय संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। इस बाबत मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट डालकर कहा कि, “मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का यह पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है कि यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव तथा सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे।”

इस बीच, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें प्रधानमंत्री स्कूली छात्राओं से राखी बंधवाते और उनसे संवाद करते दिख दिख रहे हैं। इस पोस्ट में लिखा गया, ‘रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली में स्कूल की छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधी।” श्रावण मास की पूर्णिमा को हर साल मनाया जाने वाला यह पर्व भाई-बहन के प्यार एवं पवित्र रिश्ते को और गहरा करता है। अटूट प्रेम के इस पर्व पर बहनें जहां अपने भाइयों की सफलता की प्रार्थना करती हैं, वहीं भाई इसके बदले अपनी बहनों की हर प्रकार की विपत्ति से रक्षा करने का संकल्प लेते हैं।