दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यथाशीघ्र सुरक्षित स्वदेश वापस लाने और उन्हें हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने की केंद्र सरकार (Modi Govt) से मंगलवार को अपील की। केजरीवाल की यह टिप्पणी मीडिया की उस खबर के बाद आई, जिसमें कहा गया है कि यूक्रेन (Ukraine-Russia War) में फंसे भारतीयों को वहां दूतावास से कथित तौर पर उपयुक्त मदद नहीं मिल पा रही है। 

    केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘यूक्रेन में विषम परिस्थितियों के बीच भारतीय छात्र एवं नागरिक कठिन स्थितियों का सामना कर रहे हैं। भारत सरकार से आग्रह है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सभी प्रकार के सहयोग उपलब्ध कराकर जल्द से जल्द स्वदेश वापस लाया जाए। दिल्ली सकार सभी प्रकार के सहयोग के लिए केंद्र सरकार के साथ है।”

    उन्होंने ट्वीट के साथ उस खबर को भी संबद्ध किया है, जिसमें कहा गया है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को भारतीय दूतावास से आवश्यक सहयोग नहीं मिल पा रहा है। भारत ने यूक्रेन में फंसे कम से कम 14,000 भारतीयों को सकुशल वापस लाने के लिए 26 फरवरी से अपना अभियान शुरू किया है।

    बचाव अभियान को तेज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय वायुसेना को आगे आने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत भारतीय वायुसेना अपने कई सी-17 विमान मंगलवार से तैनात करेगी।