Union Ministry Giriraj Singh demanding a ban on Halal certificate in Bihar like Uttar Pradesh
केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली/पटना: यूपी के बाद अब बिहार में भी हलाल सर्टिफिकेट पर रोक लगाने की मांग की गई है। ये मांग केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने की है। उन्होंने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश की तरह हलाल सर्टिफिकेट पर रोक लगाने और विध्वंसकारी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

 उत्तर प्रदेश  हलाल प्रमाणित उत्पादों पर प्रतिबंध

बता दें कि हलाल (Halal) प्रमाणित उत्पादों (Product) की बिक्री पर उत्तर प्रदेश (UP) में प्रतिबंध (Ban) के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (FDA) ने पुलिस व जिला प्रशासन के साथ संयुक्त टीमें बना कर शॉपिंग मॉल्स और दुकानों में छापेमारी करने का फैसला किया है। उधर योगी सरकार के इस कदम के बाद जमीयत उलूम ए हिंद के हलाल ट्रस्ट (Trust) ने प्रतिबंध के खिलाफ कोर्ट (Court) का दरवाजा खटखटाने का ऐलान किया। 

सहारनपुर में जमीयत के हलाल ट्रस्ट कार्यालय से जारी बयान में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO), नियाज अहमद फारुखी ने कहा है कि हलाल लिखे उत्पादों को उत्तर प्रदेश में बिक्री से रोकना गलत हैं और वह इस मुद्दे पर अदालत का रुख करेंगे। उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर में हलाल व्यापार 3.5 ट्रिलियन डॉलर का है और भारत की भी इसमें खासी हिस्सेदारी है।