BBC Documentry

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर जारी विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली की चार यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद जारी है। इस बीच,दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्‍टी के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिल्‍ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

    उल्लेखनीय है कि, यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा डॉक्‍यूमेंट्री की स्‍क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी गई थी जिसके बाद भी छात्र स्‍क्रीनिंग के लिए इकट्ठा हो गए थे। फिलहाल आर्ट्स कैंपस के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, अंबेडकर यूनिवर्सिटी में डॉक्‍यूमेंट्री स्‍क्रीनिंग से ठीक पहले बिजली काट दी गई है। 

     हम स्क्रीनिंग जरूर करेंगे: NSUI

    वहीं, दिल्‍ली यूनिवर्सिटी NSUI ने का कहना है, ‘हम दिल्ली पुलिस से अनुरोध करना चाहते हैं कि हमें स्क्रीनिंग की अनुमति दें, हम इसे चुपचाप करेंगे। कोई दंगा नहीं भड़केगा। हम किसी भी हाल में डॉक्यूमेंट्री दिखाएंगे। 2014 से लगातार छात्रों या NSUI पर प्रहार किया जा रहा है। हम वापस नहीं जा रहे हैं। हम अपने दोस्तों के लैपटॉप लाने का इंतजार कर रहे हैं। हम स्क्रीनिंग जरूर करेंगे।’ 

    अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कैंपस में भी हंगामा

    इससे पहले आज (शुक्रवार) ही अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कैंपस में भी इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर ABVP और लेफ्ट विंग के छात्र आमने-सामने आ गए। एक दूसरे के खिलाफ दोनों छात्र गुटों ने जमकर नारेबाजी भी की। एसएफआई ने आरोप लगाया कि इस  डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग नहीं हो पायी है क्योंकि इस सरकारी विश्वविद्यालय के प्रशासन ने बिजली काट दी लेकिन इस डॉक्यूमेंट्री के लिंक वाला एक क्यूआर कोड विद्यार्थियों से साझा किया गया ताकि वे अपने निजी उपकरणों पर उसे देख पाएं।