Viral News : Anand Chouksey of Madhya Pradeshs Burhanpur builts Taj Mahal like house in three years, gifts it to wife
Photo: Social Media

    नई दिल्ली: अपनी पत्नी से अपने प्रेम का इज़हार करने के लिए एक शख्स ने ताज महल जैसे घर बना दिया। इस घर को बनाकर शख्स ने अपनी पत्नी को गिफ्ट किया है। एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल के जैसे दिखने वाला घर बनाकर तोहफे में दिया है। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में मौजूद यह आगरा के ताजमहल की तरह दिखने वाला 4 बेडरूम का घर है जो करीब तीन सालों में बनकर तैयार हुआ है। घर बहार से देखने पर ताजमहल की तरह ही दिखता है। सफ़ेद रंग के इस घर में ताजमहल की तरह मीनारें भी लगी हैं।

    Photo: Social Media 

    बताया जा रहा है कि, इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन के साथ-साथ लाइब्रेरी और मेडिटेशन रूम भी बनाया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, घर में लगाई गई फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना से मंगाए गए हैं वहीं घर में लगे फर्नीचर मुंबई के कारीगरों से तैयार करवाया गया है। इस घर में कुछ ख़ास अंदाज़ से लाइटिंग की गई है। घर के अंदर और बाहर ऐसी लाइट्स लगीं हैं कि रात में घर असली ताजमहल की तरह जगमगाता है। 

    Photo: Social Media 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले आनंद चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा ही एक घर बनाकर तोहफे में दिया है। बता दें कि, घर बनाने वाले इंजीनियर को इस ताजमहल जैसे दिखने वाले घर को बनाने में कई अड़चनें भी आईं क्यूंकि इसके लिए उन्हें असली ताजमहल का बारीकी से स्टडी करना पड़ा और उसके बाद नक़्शे, बनावट और स्ट्रक्चर से लेकर फिनिशिंग तक कुछ इस तरह से तैयार किया गया कि घर बिलकुल ताजमहल जैसे लगे। 

    Photo: Social Media 

    वैसे बता दें कि, घर में डोम 29 फीट ऊंचा रखा गया है। घर के अंदर की गई नक्काशी के लिए बंगाल और इंदौर के कलाकारों की मदद ली गई है। घर जितना बहार से दिखने में ख़ूबसूरत है उतना ही अंदर से भी लैविश है। 

    Photo: Social Media