Uttar bharat cold wave
उत्तर भारत में ठंड का कहर

Loading

नई दिल्ली : उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है। लोगों को फिलहाल आने वाले अगले एक सप्ताह तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि उत्तर भारत में घना कोहरा व शीतलहर का मौसम बना रहेगा। इसके अलावा कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना है।

अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलती रहेगी। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 25 जनवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि 23 जनवरी को उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बर्फबारी या पाला पड़ सकता है। वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश की कुछ इलाकों में 27 जनवरी तक सुबह और शाम के दौरान हमें कोहरा देखने को मिल सकता है। 

Bus, not operate, fog, low visibility

सीवियर कोल्ड डे की स्थिति
 इसके साथ ही साथ राजस्थान के भी कई इलाकों में 26 जनवरी तक सुबह और शाम के समय कोहरे और धुंध की संभावना जताई जा रही है।

 मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 23 जनवरी को कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना बनी हुई है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 26 जनवरी तक कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड डे रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसलिए लोगों को ठंड से बचाव करने की नसीहत दी जा रही है।

बारिश का अनुमान 
 इसके अलावा मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नगालैंड में 23 जनवरी को धना कोहरा रहने की संभावना है, जबकि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर 23 जनवरी को शीतलहर चल सकती है। छत्तीसगढ़ तेलंगाना और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में अगले तीन-चार दिनों में हल्की-फुल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है।